फिल्मों में सेक्स सीन पोर्न से ज्यादा भावनात्मक और कामुक होते हैं

फिल्मों में सेक्स सीन पोर्न

सिनेमा के सबसे प्रसिद्ध सेक्स दृश्यों की सूची सिनेमा का एक प्रभावशाली काम है। 1970 के दशक में, मोशन पिक्चर प्रोडक्शन कोड द्वारा अक्सर बिना सिम्युलेटेड सेक्स दृश्यों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। 90 के दशक के उत्तरार्ध में, हालांकि, वे पहले से कहीं अधिक मुख्यधारा और लोकप्रिय हो गए। निम्नलिखित लेख फिल्मों में कुछ सबसे कुख्यात सेक्स दृश्यों पर चर्चा करता है। कई फिल्मों में अभिनेता और अभिनेत्रियों ने नग्न रंग के अंडरवियर के अलावा कुछ भी नहीं पहना है। अधिकांश भाग के लिए, वे पूर्ण श्रृंगार में तैयार होते हैं और कभी-कभी तकिए और तौलिये के साथ होते हैं। नकली गुप्तांगों का इस्तेमाल भी इन फिल्मों का एक आम हिस्सा है। चाहे वे असली हों या नकली, विशेष प्रभाव प्रक्रिया एक जटिल प्रक्रिया है।

Porn sex movies

हॉलीवुड इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि निजी बेडरूम की अंतरंगता से सेक्स सीन बहुत दूर हैं। यह उन्हें दर्शकों के लिए और अधिक आकर्षक बनाता है। कुछ फिल्में अभिनेता को प्रतिस्थापित करने के लिए बॉडी डबल का उपयोग करती हैं। उदाहरण के लिए, फिल्म “फ्रेंड्स विद बेनिफिट्स” में एक सेक्स सीन दिखाया गया है जिसमें एक अभिनेता स्क्रीन पर नग्न है, लेकिन फिर भी एक बागे से ढका हुआ है। फिल्मों में सेक्स दृश्य वास्तविक जीवन की तुलना में अधिक आकर्षक होते हैं क्योंकि उनमें बेहतर रोशनी और ऑडियो गुणवत्ता होती है। इसके अलावा, वे पोर्न की तुलना में अधिक भावनात्मक और कामुक हैं।

फिल्मों में सेक्स सीन की प्रामाणिकता के बारे में कई मिथक हैं। बहुत से लोग मानते हैं कि वे असली हैं, लेकिन इसका कोई प्रमाण नहीं है। सुनिश्चित रूप से बताने का एकमात्र तरीका उन्हें अपने लिए देखना है। अभिनेता और अभिनेत्रियां इन दृश्यों को अकेले में निभाते हैं, ताकि वे पर्दे पर पूरी तरह से सहज हो सकें। दूसरे शब्दों में, वे नग्न अभिनय नहीं कर रहे हैं। वे बॉडी डबल्स हैं। लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है।

फिल्मों में सेक्स सीन पोर्न से ज्यादा भावनात्मक और कामुक होते हैं

किसी फिल्म में सेक्स सीन बनाने की प्रक्रिया उतनी आसान नहीं है, जितनी दिख सकती है। उदाहरण के लिए, एक अभिनेता जिसके पास उन लोगों की संख्या को सीमित करने वाला अनुबंध है जिनके साथ वह अंतरंग हो सकता है, उसे कई क्रू सदस्यों के संपर्क में लाया जा सकता है। अभिनेता का बॉडी डबल उत्पादन प्रक्रिया के लिए एक अमूल्य अतिरिक्त है। इसी तरह, यह सुनिश्चित करने के लिए कि अभिनेता नग्न नहीं हैं, एक बॉडी डबल आवश्यक है। इसके अलावा, कुछ अभिनेता एक सेक्स सीन के लिए बॉडी डबल का उपयोग करते हैं, जिससे पूरी प्रक्रिया अधिक वास्तविक लगती है।

फिल्म उद्योग में, फिल्मों में सेक्स दृश्य उतने ही प्रामाणिक हो सकते हैं जितने कि अश्लील प्रकाशनों में। इस तथ्य के बावजूद कि उन्हें वास्तविक जीवन में फिल्माया नहीं गया है, फिल्मों में सेक्स दृश्यों को अक्सर भारी संपादित किया जाता है। कुछ फिल्में वास्तविक दिखने के लिए सेक्स का उपयोग करती हैं, और कुछ में स्पष्ट यौन सामग्री भी शामिल है। किसी भी असुविधा को छिपाने के लिए एक बॉडी डबल का उपयोग किया जा सकता है, जैसे कि एक महिला जिसका अपने शरीर पर कोई नियंत्रण नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *